Honasa Consumer Q2 वित्तीय परिणाम: लाभ से घाटे में गिरावट, राजस्व में भी कमी

Bhawani
3 Min Read

 

होनासा कंज्यूमर लिमिटेड, जो कि Mamaearth ब्रांड सहित अन्य उत्पादों के लिए जानी जाती है, ने वित्तीय वर्ष 2024 की दूसरी तिमाही के परिणाम जारी किए हैं। कंपनी को इस तिमाही में लाभ से घाटे में गिरावट का सामना करना पड़ा है और राजस्व में भी गिरावट देखी गई है।

 

Net Loss:

कंपनी ने इस तिमाही में 18.5 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया है, जबकि पिछले वर्ष की समान तिमाही (YoY) में यह 29.4 करोड़ रुपये का लाभ था। पिछली तिमाही (QoQ) में भी कंपनी का लाभ 40.2 करोड़ रुपये था, लेकिन इस तिमाही में यह घाटे में परिवर्तित हो गया है।

 

राजस्व में गिरावट:

होनासा का कुल राजस्व साल-दर-साल (YoY) 7% घटकर 461 करोड़ रुपये पर आ गया है। पिछली तिमाही (QoQ) की तुलना में, यह 17% की कमी को दर्शाता है। यह गिरावट बाजार की मांग में कमी या प्रतिस्पर्धात्मक दबाव के कारण हो सकती है।

 

EBITDA घाटा:

कंपनी का एबिट्डा (EBITDA) घाटा इस तिमाही में 30.8 करोड़ रुपये है, जबकि पिछले वर्ष की समान तिमाही में यह 40.27 करोड़ रुपये का लाभ था। पिछली तिमाही (QoQ) में भी कंपनी ने 46.12 करोड़ रुपये का लाभ कमाया था, लेकिन इस तिमाही में घाटे की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

 

Margin:

होनासा का मार्जिन इस तिमाही में -6.66% पर है, जो पिछले साल की समान तिमाही में 8.11% और पिछली तिमाही (QoQ) में 8.32% था। इस गिरावट से स्पष्ट है कि कंपनी की लागत बढ़ी है या फिर कमाई में गिरावट आई है, जिससे मार्जिन्स नकारात्मक हुए हैं।

 

होनासा कंज्यूमर के दूसरी तिमाही के नतीजे इस ओर इशारा करते हैं कि कंपनी को लाभ से घाटे में गिरावट का सामना करना पड़ा है, साथ ही राजस्व में भी गिरावट हुई है। कंपनी को आने वाली तिमाहियों में वित्तीय प्रदर्शन सुधारने के लिए नई रणनीतियों की आवश्यकता हो सकती है। कंपनी के रिजल्ट को देखते हुये शेयर के अंदर कुछ गिरावट भी आपको देखने को मिलेगी शॉर्ट टाइम के लिए

Share This Article
By Bhawani
Follow:
दोस्तों मेरा नाम है भवानी सिंह और मैं 5 साल से कंटेंट राइटर हूं
Leave a comment

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *